दिग्विजय महाविद्यालय में अनूठी ‘‘विद्यार्थी बुक बैंक योजना ‘‘ का आरंभ

शासकीय दिग्विजय महाविद्यालय के वनस्पति शास्त्र विभाग द्वारा एक नई योजना ‘‘ विद्यार्थी बुक बैंक योजना‘‘ की शुरूआत प्राचार्य डाॅ.के.एल.टांडेकर के मार्गदर्शन में किया गया। योजना का मुख्य उद्देश्य विषय संबधी पुस्तकों का विभाग में बढ़ोतरी, संवर्धन, आगामी वर्षो मंे संदर्भ पुस्तकों का समावेश करना, साथ की प्रतियोगी परीक्षाओं से संबधित पुस्तको को उपलब्ध करा कर विद्यार्थियों को लाभ पहुंचाना है।
इस योजना के तहत एम.एस.सी. वनस्पति शास्त्र के विद्यार्थियों पुरूषोत्तम साहू, कु.लुमेश्वरी साहू, भानूप्रिया वर्मा, भुमिका रजक, भुमिका साहू, भुनेश्वरी, भूपेन्द्र ,चंद्रिका, डिलेश्वरी, एकता, हिमांशु, कुसुम, नीलेश साहू, निशा, रविना, रेणुका, रूपेन्द्र कुमार, सचिन, उषा, द्वारा पुस्तक प्रदान की गयी। इस बुक बैंक योजना का लाभ महाविद्यालय के विद्यार्थी निःशुल्क प्राप्त कर सकेंगें। इस योजना के तहत पुस्तकें प्रदान करने वाले विद्यार्थियों के नाम, पुस्तकों के विवरण के साथ पंजी में दर्ज किये जायेगंे।
प्राचार्य डाॅ.के.एल.टांडेकर ने अपने उद्बोधन में इस योजना की सराहना की एवं विद्यार्थियांे के सोच को अनुकरणीय बताया। उन्होने विद्यार्थियों के इस सोच की तारीफ की तथा भविष्य में आने वाले विद्यार्थियों के लिए बहुत लाभप्रद होगा कहा। प्राचार्य महोदय ने इस योजना से प्रसन्न होकर पुस्तकों के रख-रखाव के लिए तुरंत एक बुक सेल्फ (आलमारी) प्रदान की।
डाॅ. अनिता महिस्वर ,वनस्पति शास्त्र विभागाध्यक्ष ने विद्यार्थियों को संबोधित कर, पुस्तके प्रदान करने वाले विद्यार्थियों को धन्यवाद कहा। इस कार्यक्रम का संचालन डाॅ.त्रिलोक कुमार, सहायक प्राध्यापक वनस्पति शास्त्र विभाग के द्वारा किया गया। डाॅ.त्रिलोक कुमार ने वर्तमान में विद्यार्थियों के लिए संदर्भ पुस्तक की कमी एवं उनके अंदर पुस्तक को पढ़ने की रूचि को बनाएं रखने के लिए इस योजना का शुभारंभ एवं आयोेजन किया ।
इस कार्यक्रम में शासकीय दिग्विजय महाविद्यालय के प्राचार्य डाॅ.के.एल.टांडेकर सर, वनस्पति शास्त्र विभाग के विभागाध्यक्ष डाॅ. अनिता महिस्वर, विभाग के सहायक प्राध्यापक डाॅ.त्रिलोक कुमार, डाॅ. सोनल मिश्रा, डाॅ. केशव राम आडिल एवं श्री निर्मल बंजारे उपस्थित थे।