दिग्विजय महाविद्यालय में डाॅ. राजौरिया का व्याख्यान

शासकीय दिग्विजय महाविद्यालय में रोजगार से संबंधित तैयारियाॅ हेतु महत्वपूर्ण व्याख्यान का आयोजन किया गया । इस व्याख्यान के मुख्य वक्ता डाॅ.एस.बी. राजौरिया, उपसंचालक जिला रोजगार कार्यालय थे। डाॅ. राजौरिया ने विद्यार्थियों को रोजगार संबंधी तैयारी के रूप में अपने व्यक्तित्व का विकास किस प्रकार करें, विषय पर प्रभावोत्पादक व्याख्यान दिया।
उन्होंने बतलाया कि लक्ष्य निर्धारण करने के पश्चात सबसे प्रमुख ताकत के रूप में अपनी भाषा को प्रभावशाली बनना चाहिए तथा प्रत्येक तैयारी आपसी सहयोग और टीम भावना से करनी चाहिए। उन्होने कहा कि विश्वास अपने उपर होना चाहिए और सम्मान भी स्वयं का होना चाहिए तथा न तो अपने विश्वास को तोड़ना तथा न हि अपनी नजर में विद्यार्थियों को गिरना चाहिए।
अत्यन्त उपयोगी जानकारी देते हुये उन्होंने अपने व्याख्यान का समापन किया। इस व्याख्यान में उनके साथ श्री एस.के. भागवत जूनियर एम्पलाईमेंट आॅफिसर कु. भाविनी साहू, संकलनकर्ता उपस्थित थी।
महाविद्यालय की प्राचार्या श्रीमती बी.एन.मेश्राम ने डाॅ. राजोरिया को महाविद्यालय में रोजगार संबंधी गतिविधियों की जानकारी थी। यह कार्यक्रम महाविद्यालय के रोजगार मार्गदर्शन केन्द्र के समन्वयक डाॅ. संजय ठिसके के निर्देशानुसार संपादित किया गया। इस कार्यक्रम में डाॅ.के.एन.प्रसाद, डाॅ. एच.एस.अलरेजा, प्रो. यूनूस बैग तथा महाविद्यालय के रजिस्ट्रार श्री दीपक परगनिहा एवं रविकुमार साहू उपस्थित थे।